हरियाणा

Haryana: फरीदाबाद में शादी के नाम पर लड़की से दुष्कर्म, इंकार करने पर लड़की ने उठाया खौफनाक कदम

Haryana News: फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ के आदर्श थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। करीब डेढ़ महीने पहले, एक युवती ने आत्महत्या के इरादे से तेजाब पी लिया था। गुरुवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पीड़िता ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने एक युवक पर शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म करने का गंभीर आरोप लगाया था।

सुसाइड नोट में किए खुलासे

सुसाइड नोट में पीड़िता ने सिर्फ युवक पर ही नहीं, बल्कि उसकी मां और बहन पर भी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। थाना आदर्श नगर पुलिस ने इस सुसाइड नोट के आधार पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

आदर्श नगर थाना पुलिस के अनुसार, पीड़िता के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने कई बार दुष्कर्म किया था। युवक ने शादी का झांसा देकर उसे धोखा दिया और शादी करने से इंकार कर दिया। इस धोखे और दर्द से आहत होकर लड़की ने तेजाब पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। घटना के वक्त लड़की की उम्र 18 साल से कम थी। उसे तुरंत एनआईटी-3 स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया था।

पुलिस पर भी लगे आरोप

परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मी बयान लेने के लिए आते थे, लेकिन लड़की के अनफिट का बहाना बनाकर वापस चले जाते थे। लड़की ने दो पेज का सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें उसने अपनी पीड़ा और आरोपियों का नाम लिखा था।

पुलिस की कार्यवाही

थाना आदर्श नगर प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि इस मामले में पॉक्सो एक्ट और मरने के लिए विवश करने के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जब दुष्कर्म की घटना घटी थी, तब लड़की नाबालिग थी, लेकिन अब वह 18 साल से अधिक हो चुकी थी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजीटल समाचार वेबसाइट chopal TV से की थी, जहां उन्होंने ऑटो, टेक और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। संदीप कुमार, पिछले 1.5 महीने से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button