हरियाणा

Haryana News: हरियाणा चुनाव 2024 के लिए AAP की 5 बड़ी गारंटी

हरियाणा चुनाव 2024 में AAP ने जनता को लुभाने के लिए 5 बड़ी गारंटी दी हैं। मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज, महिलाओं को आर्थिक मदद, रोजगार और किसानों के लिए कर्ज माफी शामिल हैं।

Haryana News: हरियाणा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। इस बार पार्टी ने जनता को लुभाने के लिए 5 बड़ी गारंटी की घोषणा की है। सुनीता केजरीवाल ने इन गारंटियों को लॉन्च किया है। उन्होंने कहा कि अगर AAP सत्ता में आती है, तो ये वादे पूरे किए जाएंगे।

मुफ्त बिजली

पहली गारंटी है मुफ्त बिजली। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। इससे लोगों के बिजली के बिल कम होंगे। गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। इससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मुफ्त इलाज

दूसरी गारंटी है मुफ्त इलाज। AAP सरकार बनने पर सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। किसी भी बीमारी के लिए दवाई और इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। इससे गरीब लोगों को राहत मिलेगी। उन्हें महंगे प्राइवेट अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं होगी।

महिलाओं को हर महीने हजार रुपये

तीसरी गारंटी महिलाओं के लिए है। हरियाणा की हर महिला को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे। इससे महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वे अपने परिवार की मदद कर सकेंगी। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि यह महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम है।

रोजगार गारंटी

चौथी गारंटी युवाओं के लिए है। हरियाणा में हर युवा को रोजगार मिलेगा। सरकार रोजगार मेलों का आयोजन करेगी। युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी मिलेगी। बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए सरकार विशेष योजनाएं चलाएगी।

किसानों के लिए कर्ज माफी

पांचवीं गारंटी किसानों के लिए है। किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि किसान देश की रीढ़ हैं। उन्हें कर्ज के बोझ से मुक्ति दिलाना जरूरी है। इससे किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं होंगे। उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

सुनीता केजरीवाल का संबोधन

सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों से अपील की कि वे AAP को वोट दें। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ वादे नहीं करती, उन्हें पूरा भी करती है। दिल्ली में किए गए कार्यों का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।

जनता की प्रतिक्रिया

हरियाणा की जनता ने सुनीता केजरीवाल की इस घोषणा का स्वागत किया है। लोगों का कहना है कि अगर ये वादे पूरे होते हैं तो उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आएगा। खासकर महिलाओं और किसानों को इन गारंटियों से काफी राहत मिलेगी।

चुनावी माहौल

हरियाणा में चुनावी माहौल गरम हो चुका है। हर पार्टी अपने-अपने वादे कर रही है। AAP की इस घोषणा से बाकी पार्टियों पर भी दबाव बढ़ गया है। अब देखना होगा कि जनता किसे अपना समर्थन देती है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजीटल समाचार वेबसाइट chopal TV से की थी, जहां उन्होंने ऑटो, टेक और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। संदीप कुमार, पिछले 1.5 महीने से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button