हरियाणा

Haryana Election News Today: BJP को 1 और बड़ा झटका, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई ने पार्टी छोड़ी

Haryana Election News Today: BJP अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई ने पार्टी छोड़ी

हरियाणा के रोहतक जिले के कलानौर हलके से भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। टिकट न मिलने से नाराज किलोई ने सोमवार को मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा।

टिकट वितरण में जातिगत समीकरणों की अनदेखी

किलोई ने अपने कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए बताया कि भाजपा द्वारा कलानौर विधानसभा के आरक्षित सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा में जातिगत समीकरणों को नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कहा कि कलानौर में रविदास समाज के सबसे ज्यादा वोटर हैं, लेकिन पार्टी ने इस समुदाय को टिकट नहीं दिया। उन्होंने इस मुद्दे पर कई बार पार्टी नेतृत्व से संपर्क किया, लेकिन कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसी कारण उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का फैसला किया।

कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा

सूरजमल किलोई ने 11 सितंबर को रोहतक के कांग्रेस भवन में कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की है। वह 11 सितंबर को आंबेडकर चौक पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे। यह कदम आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, खासकर अनुसूचित जाति के वोटरों को लुभाने के लिहाज से।

अन्य भाजपा नेताओं का भी इस्तीफा

सूरजमल किलोई अकेले नेता नहीं हैं जिन्होंने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दिया है। टिकट वितरण से नाराजगी के चलते हरियाणा में कई भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़ी है। इनमें से कई नेताओं ने टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया है। हिसार, गुरुग्राम और रेवाड़ी जिलों से भी कई बड़े नेताओं ने इस्तीफे दिए हैं, जिससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं​

टिकट वितरण में बढ़ती नाराजगी

भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेतृत्व पर आरोप लगाया है कि टिकट वितरण में उनके समुदायों और स्थानीय नेताओं की अनदेखी की जा रही है। यह नाराजगी प्रदेश के कई जिलों में फैल रही है और पार्टी को इसका नुकसान विधानसभा चुनावों में उठाना पड़ सकता है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजीटल समाचार वेबसाइट chopal TV से की थी, जहां उन्होंने ऑटो, टेक और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। संदीप कुमार, पिछले 1.5 महीने से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button