नौकरियां

हरियाणा में 50,000 नई नौकरियां: मुख्यमंत्री सैनी की बड़ी घोषणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा की कि आने वाले दिनों में राज्य में 50,000 नई भर्तियां की जाएंगी। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह घोषणा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। मुख्यमंत्री सैनी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने गरीबों के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

उन्होंने गर्व के साथ कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के दौरान सभी सरकारी नौकरियां पूरी तरह से योग्यता के आधार पर दी गई हैं, और आने वाले समय में भी यही नीति जारी रहेगी। 50,000 नई भर्तियों की घोषणा से युवाओं में उम्मीद की एक नई किरण जगी है।

मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस शासन के दौरान सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार और पक्षपात का बोलबाला होने का आरोप भी लगाया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने करनाल जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला किया।

पार्स्वनाथ सिटी, करनाल में आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, “तीसरी बार बड़े बहुमत के साथ कमल का फूल खिलेगा।” उन्होंने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के दौरान करनाल के लोगों के आशीर्वाद का धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में जल्द ही 50,000 युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी। प्रदेश सरकार ने 900 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है, जो हर गांव में चौपालों की मरम्मत सहित अन्य विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा में तीसरी बार बड़े बहुमत के साथ BJP का कमल खिलेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से प्रदेश को और तेजी से विकास की दिशा में ले जाएंगे।

वहीं, भर्ती रोको गैंग पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि यह कांग्रेस का एक षड्यंत्र है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान स्पष्ट किया कि सरकार कोर्ट में युवाओं के हक की लड़ाई लड़कर उन्हें न्याय दिलाने का काम करेगी।

इस घोषणा से हरियाणा के युवाओं में नया उत्साह और जोश भर गया है, और सभी को उम्मीद है कि इस बार भी BJP सरकार राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजीटल समाचार वेबसाइट chopal TV से की थी, जहां उन्होंने ऑटो, टेक और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। संदीप कुमार, पिछले 1.5 महीने से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button