ऑटो-मोबाइल

सड़क पर लेकर निकला 1950 की इंग्लैंड की बनी Royal-Enfield, देखने वालों ने सड़क पर कर दिया ट्राफिक जाम, आप भी देखें

भारत में बुलेट (Bullet) बाइक का क्रेज हमेशा से ही रहा है। खासकर युवा लड़कों के बीच बुलेट का एक अलग ही आकर्षण है। अगर कोई बाइक चाहिए तो वो बुलेट ही होनी चाहिए। बुलेट पर सवारी करते हुए इंसान को एक अलग ही स्तर का आत्मविश्वास महसूस होता है। बुलेट को सिर्फ स्टाइल ही नहीं बल्कि स्टेटस सिंबल के तौर पर भी देखा जाता है। टू व्हीलर गाड़ियों में बुलेट की एक अलग ही पहचान है। समय के साथ हर गाड़ी में बदलाव होते हैं और बुलेट में भी साल 1950 से अब तक कई बदलाव हो चुके हैं।

लेकिन क्या आपने कभी 1950 की बुलेट देखी है? अगर नहीं देखी, तो सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो 1950 की बुलेट का बताया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में एक व्यक्ति दावा करता है कि यह 1950 की बाइक है, और इसकी कंडीशन आज भी शानदार है। बुलेट प्रेमी इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। बुलेट का मालिक बताता है कि यह रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) 1950 मॉडल है, जिसे उस समय इंग्लैंड से इम्पोर्ट करके मंगवाया जाता था।

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @d_biker_ninja नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। कैप्शन में लिखा गया है – “यह 1950 की रॉयल एनफील्ड है!!!” वीडियो में दिख रहा है कि बुलेट के फ्यूल टैंक पर बना सेटअप किसी हवाई जहाज जैसा लगता है। टंकी पर बना स्पीडोमीटर, उसका ढक्कन और ब्रेक सिस्टम सब कुछ देखने में बहुत क्लासी लगता है। इस गाड़ी का हॉर्न सिस्टम भी काफी दिलचस्प है, जो किसी बटन से नहीं बल्कि भोपू दबाने से बजता है। ये वही भोपू है जो पुरानी बसों और आईसक्रीम बेचने वालों की रेहड़ी में लगा होता था। बाइक की खास बनावट किसी को भी इंप्रेस कर सकती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sujay (@d_biker_ninja)

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाइक का इंजन और उसका स्टाइल अभी भी आकर्षक है। इसके इंजन से धुआं बाहर निकालने के लिए एक पतली पाइप है। वीडियो शेयर करने वाले व्यक्ति ने लिखा है कि इस मशीन को ठीक और चालू रखना कितना कठिन रहा होगा। वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान हो रहे हैं और कमेंट्स में अपनी राय दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा – “अंत में बजने वाला हॉर्न बहुत शानदार था… बहुत प्यारा।” दूसरे यूजर ने लिखा – “ओजी (ओरिजनल गैंग्टा) बुलेट नहीं है, इसके पार्ट्स को 80 के दशक के बाद के बुलेट भागों से बदल दिया गया है।” इस रील को अब तक 1 करोड़ 40 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 1 करोड़ से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं।

अगर आप भी इस वीडियो को देखना चाहते हैं, तो इंस्टाग्राम पर @d_biker_ninja नाम के अकाउंट को फॉलो करें। बुलेट के फ्यूल टैंक पर बने सेटअप को देखना वाकई दिलचस्प है। इस वीडियो ने बुलेट प्रेमियों के दिलों में एक नई उत्सुकता पैदा कर दी है। आपको यह वीडियो कैसा लगा? कमेंट करके जरूर बताइए।

Jiya

जिया सिंह, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन समाचार वेबसाइट से की थी, जहां उन्होंने हिंदी समाचार और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। जिया सिंह, पिछले 1 साल से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button