ऑटो-मोबाइल

इन 23 धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Tata Curvv ev

टाटा मोटर्स की नई कॉम्पैक्ट SUV कर्व 7 अगस्त को लॉन्च होगी। जानें इसके आकर्षक डिजाइन, शानदार केबिन और उन्नत सुरक्षा फीचर्स के बारे में।

आज, 25 जुलाई 2024, हम आपको टाटा मोटर्स की नई SUV, टाटा कर्व के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। टाटा कर्व का लॉन्च 7 अगस्त 2024 को होने वाला है। इस लॉन्च से पहले ही कर्व के कई फीचर्स ऑनलाइन लीक हो चुके हैं। ये फीचर्स इस नई SUV को कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक नया मुकाम देने वाले हैं। आइए, जानते हैं कि टाटा कर्व में कौन-कौन से खास फीचर्स मिलने वाले हैं।

स्पोर्टी डिजाइन और स्टाइलिश लुक

टाटा कर्व का कूपे लुक इसे सड़कों पर अलग ही पहचान देगा। इस SUV में 18 इंच के अलॉय व्हील्स और फ्लश डोर हैंडल्स दिए गए हैं। इन फीचर्स के साथ, कार का स्टांस और भी आकर्षक हो जाएगा। कर्व का डिजाइन न केवल स्पोर्टी है, बल्कि इसमें प्रीमियम टच भी है जो इसे और भी खास बनाता है।

शानदार केबिन और प्रीमियम अनुभव

टाटा कर्व के अंदर एक शानदार प्रीमियम अनुभव मिलेगा। इसकी डैशबोर्ड डिजाइन नेक्सन से प्रेरित है, जबकि स्टीयरिंग व्हील हैरियर से लिया गया है। कार की सीटें और डोर लेदर अपहोल्स्ट्री से सजाई गई हैं। इसके अलावा, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हर्मन द्वारा दिया गया है, जो कार के अंदर की सवारी को और भी सुखद बनाएगा।

कंफर्ट और एडवांस्ड फीचर्स

टाटा कर्व में कई कंफर्ट फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसमें पैनारोमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, पैडल शिफ्टर्स और फ्रंट व रियर टाइप-C चार्जिंग पोर्ट्स (45W) मिलेंगे। ड्राइवर और को-ड्राइवर को 6-वे एडजस्टेबल सीट्स का लाभ मिलेगा। रियर पैसेंजर्स के लिए 2 पोजिशन रियर सीट रेक्लाइन फंक्शन भी उपलब्ध होगा।

500 लीटर का विशाल बूट स्पेस

कर्व का कूपे लुक होने के बावजूद, इसमें 500 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। यह बूट स्पेस परिवार के लिए काफी उपयुक्त है और लम्बी यात्रा के दौरान भी पर्याप्त सामान रख सकता है।

उत्कृष्ट कनेक्टिविटी ऑप्शंस

टाटा मोटर्स ने अपनी सभी ऐप्स को iRA ऐप में मर्ज कर दिया है। इस ऐप के माध्यम से सर्विस बुकिंग, पेमेंट, एक्सेसरीज की खरीद और रेफरल और रिवॉर्ड ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है। कर्व EV मॉडल में चार्जिंग पॉइंट लोकेटर और चार्जिंग स्टेटस जैसे 55 फीचर्स शामिल किए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स में मिलती है 5-स्टार रेटिंग

टाटा कर्व ने भारत NCAP में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। इसमें ऑल-डिस्क ब्रेक्स, EPB ऑटो होल्ड और ESP के साथ ड्राइवर ड्राउजिनेस अलर्ट शामिल है। कर्व SUV में ADAS लेवल 2 फीचर्स भी दिए गए हैं जो सुरक्षा को और भी बढ़ाते हैं।

पावरफुल इंजन ऑप्शंस

टाटा कर्व में 1.2L (नेक्सन) और 1.2L GDI पेट्रोल इंजन ऑप्शन होंगे। डीजल वैरिएंट में एक बिल्कुल नया 1.5-लीटर CRAIL डीजल इंजन होगा। सभी इंजन DCA ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएंगे, जो एक स्मूथ ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेंगे।

कर्व की कीमत

टाटा कर्व की कीमत पर भी बात करें तो, ICE वैरिएंट की शुरुआती कीमत लगभग 11 लाख रुपये होने की संभावना है। वहीं, EV वैरिएंट की शुरुआती कीमत लगभग 18 लाख रुपये हो सकती है।

टाटा कर्व के 23 प्रमुख फीचर्स

टाटा कर्व में कुल 23 प्रमुख फीचर्स मिलते हैं। इनमें वॉयस असिस्टेड सनरूफ, R18 अलॉय व्हील्स, फ्लश डोर हैंडल्स, 12.3 इंच का सिनेमैटिक टचस्क्रीन हर्मन, iRA 55 फीचर्स, 500 लीटर बूट स्पेस, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट्स, 2-पोजीशन रियर सीट रेक्लाइन फंक्शन, फ्रंट और रियर टाइप-C चार्जर्स (45W), ADAS लेवल II, EPB ऑटो होल्ड, ऑल-डिस्क ब्रेक्स, 3 इंजन ऑप्शंस, 5-स्टार BNCAP रेटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, पैडल शिफ्टर्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, जेस्चर फंक्शन पावर टेलगेट, हैरियर से लिया गया स्टीयरिंग, नेक्सन जैसा डैशबोर्ड और पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजीटल समाचार वेबसाइट chopal TV से की थी, जहां उन्होंने ऑटो, टेक और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। संदीप कुमार, पिछले 1.5 महीने से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button