मोबाइल और गैजेट्स

सैमसंग, वनप्लस और मोटोरोला की उड़ी नींद, एपल ला रहा है अपना पहला फोल्डेबल फोन, जाने कह होगा लॉन्च

एपल के पहले फोल्डेबल फोन की खबरों से मार्केट में हलचल! जानें कब लॉन्च हो सकता है फ्लिप स्टाइल फोल्डेबल आईफोन और क्या हैं इसकी खूबियां। पढ़ें पूरी रिपोर्ट!

आज की तारीख में सैमसंग, वनप्लस और मोटोरोला जैसे बड़े ब्रांड्स का नाम फोल्डेबल फोन मार्केट में सबसे आगे है। हालांकि, इन ब्रांड्स के बीच टॉप टेक कंपनी एपल का नाम अब तक मिसिंग है। आईफोन मेकर कंपनी एपल के पहले फोल्डेबल फोन (Apple Foldable Phone) का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस संदर्भ में एक लेटेस्ट रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में अपने फ्लिप स्टाइल डिवाइस के साथ एंट्री लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह खबर बुधवार, 24 जुलाई 2024 की है।

2026 में आएगा पहला फोल्डेबल आईफोन?

रिपोर्ट के अनुसार, एपल क्लैमशेल स्टाइल फ्लिप फोन को रिलीज करने की तैयारियों में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी दो फोल्डिंग आईफोन प्रोटोटाइप को पिछले महीने फरवरी से डेवलप कर रही है। इस बीच माना जा रहा है कि एपल ने फोल्डेबल फोन का डिजाइन फाइनल कर लिया है। कंपनी फिलहाल फोन के अनफोल्ड होने पर नजर आने वाली क्रीज को कम करने पर फोकस कर रही है।

फ्लिप स्टाइल फोल्डेबल फोन की एंट्री

एपल कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर पर जोर देते हुए फ्लिप स्टाइल फोल्डेबल फोन को ला सकता है। इस तरह का डिजाइन छोटे साइज के स्मार्टफोन को लेकर लोगों के बढ़ते क्रेज की वजह से लाया जा सकता है। कंपनी फोल्डेबल टेक्नोलॉजी के साथ भी आईफोन की खूबसूरती को बनाए रखना चाहती है।

पहले भी आई हैं फोल्डेबल फोन की रिपोर्ट

यह पहली बार नहीं है जब एपल के फोल्डेबल डिवाइस को लेकर ऑनलाइन रिपोर्ट सामने आई है। एपल सप्लाई चेन एनालिस्ट मिंग-चि-कू की एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 20.3 इंच के फोल्डेबल मैकबुक पर भी काम कर रही है। माना जा रहा है कि एपल इस फोल्डेबल मैकबुक को 2027 तक रिलीज कर सकती है।

डुअल-स्क्रीन फोल्डेबल मैकबुक/आईपैड हाइब्रिड

मार्क गुरमन ने भी जानकारी दी थी कि एपल एक डुअल-स्क्रीन, फोल्डेबल मैकबुक/आईपैड हाइब्रिड पर काम कर रहा है। कंपनी के फोल्डेबल डिवाइस को लेकर पहले से ही यूजर्स में काफी उत्सुकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि एपल किस तरह से अपने फोल्डेबल डिवाइस को मार्केट में पेश करती है।

एप्पल का फोकस

एपल का फोकस हमेशा से क्वालिटी और यूजर एक्सपीरियंस पर रहा है। इसीलिए कंपनी अपने फोल्डेबल फोन के डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर खास ध्यान दे रही है। एपल के फोल्डेबल फोन की खबर से मार्केट में काफी हलचल है और यूजर्स को इसके लॉन्च का बेसब्री से इंतजार है।

अन्य फोल्डेबल डिवाइस की उम्मीदें

रिपोर्ट्स की मानें तो एपल फोल्डेबल फोन के अलावा अन्य फोल्डेबल डिवाइस पर भी काम कर रही है। कंपनी का फोकस न केवल स्मार्टफोन बल्कि अन्य प्रोडक्ट्स में भी फोल्डेबल टेक्नोलॉजी को अपनाने पर है।

यूजर्स की उम्मीदें

यूजर्स को एपल के पहले फोल्डेबल फोन से काफी उम्मीदें हैं। कंपनी ने अब तक अपने प्रोडक्ट्स में क्वालिटी और परफॉर्मेंस को प्राथमिकता दी है। ऐसे में फोल्डेबल फोन से भी यूजर्स को बेहतरीन अनुभव की उम्मीद है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार, एक अनुभवी हिंदी समाचार लेखक हैं, जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल का एक्सपीरिएंस है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजीटल समाचार वेबसाइट chopal TV से की थी, जहां उन्होंने ऑटो, टेक और बिजनेस समेत कई सेक्शन में काम किया। इन्हें टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल और बिजनेस से जुड़ी न्यूज लिखना, पढ़ना काफी पसंद है। इन्होंने इन सभी सेक्शन को बड़े पैमाने पर कवर किया है और पाठकों लिए बेहद शानदर रिपोर्ट पेश की हैं। संदीप कुमार, पिछले 1.5 महीने से लोकल हरियाणा पर पाठकों तक सही व स्टीक जानकारी पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button